होम »  लिविंग हेल्दी »  Get Rid Of Double Chin: दीपिका पादुकोण, आलिया और कैटरीना की फिटनेस गुरु ने खोला राज
रीड इन | READ IN

Get Rid Of Double Chin: दीपिका पादुकोण, आलिया और कैटरीना की फिटनेस गुरु ने खोला राज

इन फेशियल एक्सरसाइज (facial exercises) से आप अपने चेहरे को रख सकते हैं wrinkle और line-free. 

Get Rid Of Double Chin: दीपिका पादुकोण, आलिया और कैटरीना की फिटनेस गुरु ने खोला राज

यास्मीन ने चेहरे और गर्दन को टोन करने से जुड़ी कुछ एक्सरसाइज (exercises to tone your face and neck as well) शेयर की हैं.

आज सेलिब्रिटी फिटनेस एक्सपर्ट यास्मीन कराचीवाला (Celebrity fitness expert Yasmin Karachiwala) का आज जन्मदिन है. Yasmin Karachiwala कई बॉलीवुड अदाकाराओं Deepika Padukone, Alia Bhatt and Katrina Kaif को फिट बॉडी दिलाने में उनकी मदद कर चुकी हैं. इन डीवाज की फिटनेस गुरु (Fitness Guru) यास्मीन कराचीवाला को फिटनेस दुनिया का तकरीबन 20 साल का अनुभव है. वे लगातार सोशल मीडिया पर फिटनेस से जुड़े वीडियो शेयर करती रहती हैं; हाल ही में यास्मीन ने चेहरे और गर्दन को टोन करने से जुड़ी कुछ एक्सरसाइज (exercises to tone your face and neck as well) शेयर की हैं. तो क्यों न एक नजर देखें इन्हें - 

बॉडी बनाने के फेर में कहीं सेहत से न खेल बैठें आप...


skin

एजिंग की वहज से चेहरे पर Wrinkles दिखने लगते हैं.
Photo Credit: iStock

गर्भावस्था और जन्म के बाद 1,000 दिन तक इस बात को न करें इग्नोर

एजिंग के साथ ही साथ चेहरे पर कुछ झुर्रियां दिखनी शुरू हो जाती हैं. चेहरे पर उभरती ये लाइन्स यकीनन आपको परेशान कर सकती हैं. तो अगर आप बेदाग और झुर्रियों (wrinkle-free and spot-free skin) से मुक्त त्वचा चाहती हैं तो यह वीडियो यकीनन आपके लिए मददगार हो सकते हैं. 

 


 

इसी के साथ यास्मीन upper eyelids (toning and lifting your upper eyelids) के लिए भी सलाह देती हैं. वह इसे 'फ्लर्टी आईज' और 'एक्यूप्रेशर प्वॉइन्ट' का नाम देती हैं. ये दोनों ही एक्सरसाइज आपके चेहरे के निचले भाग के लिए अच्छी हैं. रोजाना इनके दो सेट 30 सेकेंट तक करें. 

Ashwagandha for Thyroid: क्या है थायराइड, क्यों होता है और कैसे अश्वगंधा देती है फायदा\

Facial exercises: पफर फिश और वॉवल बोलना दो ऐसी एक्सरसाइज हैं जो चेहरे की त्वचा में कसाव लाती हैं. पफर फिश (puffer fish) करते हुए आपको इसमें आपको अपने गालों को फुला कर प्यार से उन पर हाथ मारना होगा यानी उन्हें सहलाना होगा. यह 30 सेकेंड तक करें. 

पुरुषों में बांझपन का खतरा बढ़ा देती है ये बीमारी...

आप इन वीडियोज में देख सकते हैं कि यास्मीन किस तरह छोटी से छोटी बात को सफाई से समझा रही हैं. यहां उन्होंने गालों के कसाव, ठुड्डी और गर्दन की त्वचा (exercise helps in lifting of cheek, chin and neck area) के कसाव के लिए भी एक्सरसाइज बताई हैं. 

Teacher's Day 2018: जब हार्ट फेल्योर से ज‍िंदगी की जंग हार गए थे डॉ सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन...!

तो इन फेशियल एक्सरसाइज (facial exercises) से आप अपने चेहरे को रख सकते हैं wrinkle और line-free. 

Happy Birthday Yasmin Karachiwala!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------