होम »  लिविंग हेल्दी »  आलिया भट्ट की ये एक्सरसाइज वीडियो लॉकडाउन में फिट रहने के लिए कर सकती हैं आपको मोटिवेट

आलिया भट्ट की ये एक्सरसाइज वीडियो लॉकडाउन में फिट रहने के लिए कर सकती हैं आपको मोटिवेट

बॉलीवुड में फिटेस्ट एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लॉकडाउन में अपनी फिटनेस (Fitness) पर खूब ध्यान दे रही हैं और कई एक्सरसाइज (Exercise) में खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रही हैं. इंस्टाग्राम पर अभिनेत्री आलिया भट्ट की हालिया पोस्ट से पता चलता है कि वह कैसे दौड़ने और पुश-अप्स करने में बेहतर और बेहतर हुई.

आलिया भट्ट की ये एक्सरसाइज वीडियो लॉकडाउन में फिट रहने के लिए कर सकती हैं आपको मोटिवेट

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने इंस्टाग्राम पर एक प्रेरणादायक पोस्ट शेयर की

खास बातें

  1. आलिया भट्ट में हाल में इंस्टाग्राम पर शेयर की वर्कआउट वीडियो.
  2. फिट रहने और बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए आप भी ले सकते हैं प्रेरणा.
  3. आलिया भट्ट की वर्कआउट वीडियोज आपको प्रेरित कर सकती हैं.

बॉलीवुड में फिटेस्ट एक्ट्रेस में से एक आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लॉकडाउन में अपनी फिटनेस पर खूब ध्यान दे रही हैं और कई एक्सरसाइज (Execise) में खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रही हैं. इंस्टाग्राम पर अभिनेत्री आलिया भट्ट (Actress Alia Bhatt) की हालिया पोस्ट से पता चलता है कि वह कैसे दौड़ने और पुश-अप्स करने में बेहतर और बेहतर हुई. हाल में आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन साथ शेयर की है. #LockdownMotivation खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं? फिर इंस्टाग्राम पर आलिया भट्ट की लेटेस्ट पोस्ट देखने लायक है! 60 दिनों में अभिनेत्री का दावा है कि वह मजबूत और निडर हो गई हैं. वह कहती है कि वह कैलोरी-बर्निंग एक्सरसाइज (Calories Burn Exercise) बर्प्स,  स्काइप, पुश-अप्स, रनिंग करने में बहुत बेहतर नहीं हैं. इतना ही नहीं, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) सही खाने के साथ "सुपर जुनूनी" भी महसूस करती हैं और अगली चुनौती पर वापस जाने का इंतजार कर रही हैं. उसकी पूरी पोस्ट यहां पढ़ें.

मुंह के छाले दूर करने के 4 घरेलू नुस्खे और आसान रामबाण उपाय, मिलेगी जल्दी राहत

सिर्फ फिटनेस नहीं, अभिनेत्री को घर पर बाल कटवाने को भी मिला! भारत अब लॉकडाउन के चौथे चरण में है. पहले जैसा कुछ नहीं है, घर पर रहना शुरू में आनंदित लगता था लेकिन अब यह कुछ हद तक अनिश्चित हो गया है कि हम अपनी तथाकथित 'सामान्य' दिनचर्या में वापस नहीं जा पा रहे हैं. घर पर फिटनेस को बनाए रखने के लिए मोटिवेशन की जरूरत होती है.

 इम्यूनिटी को इस घरेलू नुस्खे से दें बिग बूस्ट! मजबूत इम्यून सिस्टम के लिए कमाल है यह ड्रिंक!

फिटनेस और स्वस्थ भोजन करने से आपको अपना वजन कम करने और बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. आपको बस अपनी सीमा को आगे बढ़ाने की जरूरत है और अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलकर खुद को आश्वस्त करना है कि आप यह कर सकते हैं.

नीचे दिए गए वीडियो को देखें कि आलिया यह कैसे करती है.

अगर समय की कमी या इसे कुशलता से करने में आप असमर्थता महसूस हो रही है तो एक नियमित कसरत से आप अपने बढ़ते वजन को दूर रख सकते हैं, आप तेज गति से टैब्लेट कसरत करने की कोशिश कर सकते हैं. ये छोटी अवधि के उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट हैं जिन्हें कैलोरी बर्निंग इंटेंसिव वर्कआउट सेशन के लिए कर सकते हैं.

तनाव को दूर करने वाले शवासन का तरीका, लाभ और सावधानियां

When you let her pick the exercises and you decide how they need to be done. We Parsees aren't as innocent as we look, now are we @aliaabhatt!? You were amazing! ———————————————————————— For anyone out there that wants to give this workout a shot - here you go: ———————————————————————— Tabata (20 secs work with 10 secs off for 4 mins - basically 8 rounds of 20 secs each with 10 secs rest) - for EACH of the following exercises: ————————————————————————-- Leg Press (don't have one just do some squats) - Lat Pull Downs (can always swap it with pull ups or inverted rows) - Ab crunches - Ski Erg (don't have one - skip instead) 00:30 secs break after each round of 4 mins before you swap to the next exercise. ———————————————————————— Finisher - 10 mins on the treadmill - 1 min walk 1 min run at a speed of 12/12.5. ———————————————————————— Here's to more challenges in the future @aliaabhatt! Happy new year to all the Parsees out there! #sohfit #bethebestyou

A post shared by SOHFIT (@sohfitofficial) on

नीचे दिए गए वीडियो में, आलिया को तबाता वर्कआउट करते देखा जा सकता है. यह चार मिनट की कसरत है जिसमें आपको प्रत्येक व्यायाम के 20 सेकंड के लिए आठ राउंड करने होते हैं. व्यायाम के बीच में 10 सेकंड का आराम है. प्रत्येक व्यायाम कैसे किया जाता है, यह देखने के लिए नीचे दी गई पोस्ट देखें.

रोजाना सुबह करें ये 3 आसान काम, मिलेगी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर!

इस लॉकडाउन, की वजह से अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर टोल न लेने दें. नियमित रूप से व्यायाम करें और हेल्दी खाना खाएं. यह आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने और रोग-मुक्त होने का एकमात्र तरीका है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

 राजमा, छोले और सोयाबीन क्या खाने से मिलते हैं ज्यादा फायदे, जानें सेहत के लिए क्यों जरूरी है बीन्स का सेवन?

क्या है लॉ लाइंग प्लेसेंटा या प्लेसेंटा प्रिविया, घबराएं नहीं, सब्र से काम लें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर पर रहकर इन तरीकों से ला सकते हैं स्किन पर नेचुरल ग्लो! जानें हेल्दी स्किन के लिए घरेलू नुस्खे!

Skincare Tips: ये टॉप 3 तेल हैं स्किन के लिए जरूरी, स्किन प्रोब्लम्स दूर करने और मुलायम त्वचा के लिए हैं कमाल!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Dark Underarms Remedies: अंडरआर्म्स के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए जबरदस्त हैं ये घरेलू उपाय, नहाने से पहले करें ये काम!

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------