होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Amla Juice For Skin: सर्दियों में बेदाग, चमकदार और सॉफ्ट स्किन के लिए कमाल है आंवला, चेहरे पर नहीं आने देता झुर्रियां

Amla Juice For Skin: सर्दियों में बेदाग, चमकदार और सॉफ्ट स्किन के लिए कमाल है आंवला, चेहरे पर नहीं आने देता झुर्रियां

Amla Juice Benefits For Skin: आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. आंवले में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है जो स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं. यहां स्किन के लिए आंवला जूस के कुछ फायदों के बारे में बताया गया है.

Amla Juice For Skin: सर्दियों में बेदाग, चमकदार और सॉफ्ट स्किन के लिए कमाल है आंवला, चेहरे पर नहीं आने देता झुर्रियां

Amla Juice For Skin: आंवले के जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं

खास बातें

  1. आंवले के जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं.
  2. आंवले में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है.
  3. आंवले के जूस का सेवन कर स्किन को कई समस्याओं से दूर रख सकते हैं.

Amla Juice For Skin Care: आंवले के जूस को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता हैं, ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आंवले के जूस से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. हां आपने बिल्कुल सही सुना. आंवले के जूस का सेवन कर आप अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं. आंवले को आयुर्वेद में औषधि के रूप में भी किया जाता है. आपको बता दें, कि आंवले में विटामिन सी, विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते हैं. विटामिन सी और विटामिन ए को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. डेली आंवले के जूस का सेवन कर स्किन को कई समस्याओं से दूर रख सकते हैं. यहां स्किन के लिए आंवला जूस के कुछ फायदों के बारे में बताया गया है.

Benefits Of Asafoetida: सिर्फ एक चुटकी करें इस एक चीज का इस्तेमाल और पाएं ये 5 जबरदस्त स्वास्थ्य लाभ

स्किन के लिए फायदेमंद है आंवले का जूस | Amla Juice Is Beneficial For The Skin



1. स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए



आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. विटामिन सी की मात्रा अधिक होने की वजह से यह त्वचा में कोलेजन सेल को बढ़ाने में मदद करते हैं. जिससे स्किन को सॉफ्ट बनाया जा सकता है.

2. स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए

त्वचा में झुर्रियों नजर आने लगे तो त्वचा की चमक और सुंदरता सब कम पड़ जाती है. त्वचा को झुर्रियों से बचाने के लिए आप आंवले के जूस का सेवन कर सकते हैं. आंवले में विटामिन सी पाया जाता है जो झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद कर सकता है.

3. स्किन को बेदाग बनाने के लिए

रोजाना आंवले के जूस का सेवन करने से स्किन को बेदाग बना सकते हैं. आपको बता दें कि आंवले में एक ऐसा एजेंट पाया जाता है, जो चेहरे के दाग धब्बे को आसानी से दूर करने में मदद कर सकता है.

Side Effects Of Aloe Vera: जरूरत से ज्यादा एलोवेरा का इस्तेमाल बनता है इन 7 गंभीर समस्याओं का कारण

4. स्किन की सूजन कम करने के लिए

कई बार स्किन में कुछ चीजों की कमी के कारण सूजन की समस्या हो जाती है. आंवले के जूस के सेवन से स्किन की सूजन को कम किया जा सकता है. क्योंकि आंवले के जूस में एंटी-इन्फ्लेमेटरी के गुण पाए जाते है, जो सूजन को दूर करने में मदद कर सकता है.

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

बढ़ गया है आपका ब्लड प्रेशर, तो जल्द काबू में करने के लिए कमाल मानी जाती हैं ये 7 चीजें

Skin Care Routine: सर्दियों में हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए 7 सबसे आसान और क्विक स्किन केयर टिप्स


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Vitamin D For Winters: सर्दियों में क्यों सबसे ज्यादा जरूरी है विटामिन डी? कहां से लें, जानें स्रोत और नुकसान

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -