होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Periods Pain और क्रैम्प्स से लड़ने के लिए इन 5 बेस्ट फूड कॉम्बिनेशन को आजमाएं, जल्द मिलेगा आराम

Periods Pain और क्रैम्प्स से लड़ने के लिए इन 5 बेस्ट फूड कॉम्बिनेशन को आजमाएं, जल्द मिलेगा आराम

How To Fight Period Cramps: कभी-कभी कुछ फूड्स खाने से दर्द को कम करने या सहन करने में मदद मिल सकती है. यहां कुछ फूड कॉम्बिनेशन हैं जो मासिक धर्म के दर्द से लड़ने में मदद कर सकते हैं.

Periods Pain और क्रैम्प्स से लड़ने के लिए इन 5 बेस्ट फूड कॉम्बिनेशन को आजमाएं, जल्द मिलेगा आराम

How To Fight Period Cramps: काम के दौरान मांसपेशियां में समय-समय पर ऐंठन हो सकती हैं.

खास बातें

  1. How To Fight Period Cramps: पीरियड्स सबसे खराब होते हैं.
  2. काम के दौरान आपकी मांसपेशियां में समय-समय पर ऐंठन हो सकती हैं.
  3. यहां कुछ फूड कॉम्बिनेशन हैं जो दर्द से लड़ने में मदद कर सकते हैं.

How To Combat Period Pain: पीरियड्स सबसे खराब होते हैं. ऐंठन, सूजन, और मिजाज का कॉम्बिनेश आपको शुरू होने पर पूरे चॉकलेट केक में गोता लगाने और मूड़ स्विग का कारण बन सकता है. हालांकि यह आश्चर्यजनक लग सकता है. काम के दौरान आपकी मांसपेशियां में समय-समय पर ऐंठन हो सकती हैं. मतली, उल्टी, सिरदर्द और दस्त का अनुभव हो सकता है. चाहे वह शरीर का दर्द हो, पेट दर्द हो, मिजाज से गुजरना हो या पीएमएस, लेकिन आप जानते हैं कि टॉप पर पीरियड्स के दौरान की ऐंठन है. जब आपके गर्भ की मांसपेशियां सिकुड़ती हैं और आराम करती हैं, तो यह निर्मित अस्तर को छोड़ने में मदद करती है और वे चलती मांसपेशियां आपके पेट, पीठ के निचले हिस्से या जांघ क्षेत्र में दर्द का कारण बनती हैं. कभी-कभी कुछ फूड्स खाने से दर्द को कम करने या सहन करने में मदद मिल सकती है. यहां कुछ फूड कॉम्बिनेशन हैं जो मासिक धर्म के दर्द से लड़ने में मदद कर सकते हैं.

Stress से ब्रेकआउट, ड्राईनेस और सूजन के साथ Skin हो जाती है बर्बाद, ये 5 नेचुरल चीजें देंगी स्किन को फिर से चमक



ये फूड्स दिलाते हैं पीरियड्स के लक्षणों से आराम | These Foods Provide Relief From The Symptoms Of Periods

बादाम और केले की स्मूदी: यह स्मूदी न केवल पीरियड्स की ऐंठन के लिए बढ़िया है, बल्कि इसका स्वाद भी बहुत अच्छा है.



रस्पबेरी पत्ता और अदरक की चाय: चाय में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मांसपेशियों की ऐंठन को कम करने में मदद करते हैं, जिससे ऐंठन हो सकती है.

पपीता, एवोकाडो और अदरक का सलाद: यह गर्भाशय की मांसपेशियों को सिकोड़कर आपकी मदद करेगा, जिससे दर्दनाक प्रवाह में आसानी होती है. एवोकैडो में मैग्नीशियम होता है, जो सूजन को कम करने में आपकी मदद कर सकता है.

चॉकलेट और केला: डार्क चॉकलेट मैग्नीशियम का एक अच्छा स्रोत है, एक खनिज जो चिकनी मांसपेशियों के ऊतकों को आराम करने में मदद करता है और कुछ लोगों में मासिक धर्म की ऐंठन को कम करता है.

Bleeding Gums Treatment: मसूड़ों से खून क्यों आता है, क्या हैं इसका इलाज करने के तरीके

पालक और नींबू का रस: नींबू के रस और पालक दोनों में कैल्शियम और मैग्नीशियम सहित विभिन्न पोषक तत्व होते हैं, जो दोनों ही पीरियड्स के दर्द से निपटने में मदद करते हैं.

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

वो 5 फूड्स जो हर किसी की रसोई में हैं मौजूद, फिजिकली और मेंटली दोनों तरह से फिट रखने के लिए कमाल

Summer Skin Problems: गर्मियों में होने वाली 9 खतरनाक स्किन प्रोब्लम्स, जानें इनसे बचने के तरीके और उपाय


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गर्मियों की शुरुआत में ही जान लें पूरे समर सीजन हेल्दी रहने के तरीके, रहेंगे फिट, नहीं पड़ेंगे बीमारी

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -