होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  International Kissing Day 2021: चुंबन दिवस पर जानें किसिंग से जुड़े कुछ 5 क्रेजी फैक्ट्स

International Kissing Day 2021: चुंबन दिवस पर जानें किसिंग से जुड़े कुछ 5 क्रेजी फैक्ट्स

International Kissing Day: चुंबन के माध्यम से अपने प्यार और केयर को जताना दो लोगों के बीच गहरे प्यार का प्रतीक है. एक चुंबन एक रिश्ते की नींव मजबूत कर सकती है. 6 जुलाई को चुंबन दिवस के रूप में मनाया जाता है.

International Kissing Day 2021: चुंबन दिवस पर जानें किसिंग से जुड़े कुछ 5 क्रेजी फैक्ट्स

International Kissing Day: चुंबन दो लोगों के बीच गहरे प्यार का प्रतीक है.

International Kissing Day 2021: चुंबन के अलावा साथी के लिए अपने प्रेम का इजहार करने के लिए कोई और बेहतर तरीका नहीं हो सकता है. एक चुंबन संचार का एक सुंदर रूप है. चुंबन आपके शारीरिक स्वास्थ्य के लिए न केवल अच्छा है बल्कि यह भी मानसिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है. माना जाता है कि चुंबन भी तनाव कम कर देता है. चुंबन के माध्यम से अपने प्यार और केयर को जताना दो लोगों के बीच गहरे प्यार का प्रतीक है. एक चुंबन एक रिश्ते की नींव मजबूत कर सकती है. 6 जुलाई को चुंबन दिवस के रूप में मनाया जाता है. एक चुंबन एक रिश्ते की नींव मजबूत कर सकते हैं.

चुंबन दिवस को मनाने की अवधारणा यूनाइटेड किंगडम में शुरू की गई थी

यह उत्सव  संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर के कुछ अन्य देशों में काफी लोकप्रिय है. हालांकि, कोई भी इंटरनेशनल किसिंग डे मनाने का वास्तविक महत्व को नहीं जानता है. माना जाता है कि चुम्बन दिवस की परंपरा यूनाइटेड किंगडम से शुरू हुई और बाद में, अन्य देशों से लोगों ने भी इस खास दिन का जश्न मना रहा शुरू कर दिया. हम आपके लिए किसिंग से जुड़े कुछ क्रेजी फैक्ट लेकर आए हैं जो आपके चेहरे पर मुस्कान ला देंगे.





किसिंग के बारे में क्रेजी फैक्ट्स | Crazy Facts About Kissing

1. अपने साथी के साथ एक मिनट चुंबन के दौरान आप 26 कैलोरी बर्न कर सकते हैं. अगर नियमित रूप से किया जाए तो यह आपके जीवन में कुछ और साल जोड़ सकता है. माना जाता है कि हर दिन चुंबन आपका जीवनकाल बढ़ा सकता है.

2. माना जाता है कि चुंबन से पैदा हुई लार मुंह और स्वाभाविक रूप से दांत की समस्याओं में मदद कर सकती है.

3. 1966 में, पहले अंतरजातीय चुंबन स्टार ट्रेक के एक प्रकरण में टेलीविजन पर दिखाया गया था.

4. अमेरिका में चुंबन स्वागत के लिए सामान्य है. फ्रांस के लोग अपने जुनून व्यक्त करने के लिए चुंबन करते हैं. इटली में चुंबन के साथ नमस्कार या नमस्ते किया जाता है.

5. 2010 की फिल्म ऐलेना पूर्ववत में, अभिनेत्रियों नेकर ज़ैडीगन और ट्रेसी ने रिकार्ड तोड़ 3 मिनट और 23 सेकंड के लिए एक दूसरे को चूमा. वास्तविक जीवन में सबसे लंबे समय तक चुंबन के लिए विश्व रिकॉर्ड एक थाई कपल्स इकाचाई और लकसाना ने स्थापित किया गया था. उन्होंने 58 घंटे, 35 मिनट और 58 सेकंड तक चुंबन किया था.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -