होम »  ख़बरें »  अभिनेता सौमित्र चटर्जी को संगीत थेरेपी देने और कहानियां पढ़कर सुनाने का डॉक्टर बना रहे प्लान, हुए थे कोरोना पॉजिटिव

अभिनेता सौमित्र चटर्जी को संगीत थेरेपी देने और कहानियां पढ़कर सुनाने का डॉक्टर बना रहे प्लान, हुए थे कोरोना पॉजिटिव

दिग्गज बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में काफी सुधार हुआ है और डॉक्टर कुछ दिनों में उनके चलने संबंधी उपाय करने की योजना बना रहे हैं.

अभिनेता सौमित्र चटर्जी को संगीत थेरेपी देने और कहानियां पढ़कर सुनाने का डॉक्टर बना रहे प्लान, हुए थे कोरोना पॉजिटिव

दिग्गज बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में काफी सुधार है

दिग्गज बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की स्वास्थ्य स्थिति में काफी सुधार हुआ है और डॉक्टर कुछ दिनों में उनके चलने संबंधी उपाय करने की योजना बना रहे हैं. यहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज कर रहे एक वरिष्ठ डॉक्टर ने सोमवार को यह जानकारी दी. डॉक्टरों ने कहा कि उनकी "सख्त" फिजियोथेरेपी की गई ताकि उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने में मदद मिल सके. उन्हें संगीत थेरेपी देते रहने के अलावा, वह उन्हें कहानियों को पढ़कर सुनाने की योजना बना रहे हैं. इससे मस्तिष्क में मनोवैज्ञानिक उत्तेजना पैदा करने में मदद मिल सकती है. अभिनेता का इलाज करने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ. अरिंदम कर ने कहा, ‘‘हमने उन्हें स्टेरॉयड की उच्च खुराक दी है और अब उनके स्वास्थ्य में कोई जटिलताएं नहीं है. उम्मीद है, आने वाले दिनों में इसका और असर पड़ेगा. उन्होंने आज भी प्रतिक्रिया दी है.

Coronavirus Update: दिल्ली महिला आयोग के 6 कर्मचारी हुए कोरोना पॉजिटिव

 अच्छी बात यह है कि हमने उन्हें बिस्तर पर बैठने लायक स्थिति में ला दिया है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने उनकी फिजियोथैरेपी तेज कर दी है, ताकि वह जल्दी ठीक हो जाएं. हमने उन्हें छाती और अंग की थेरेपी दी है. उम्मीद है, कि अगले एक दो दिनों में हम उन्हें सहारा देकर चलाना शुरू कर दें.'' उन्होंने कहा कि अभिनेता के शरीर में ऑक्सीजन का स्तर भी ठीक है, उनके अंग जैसे हृदय और गुर्दे सामान्य रूप से काम कर रहे हैं और अन्य सभी पैरामीटर भी ठीक हैं. " उन्होंने बताया कि उनमें कोई नई जटिलता पैदा नहीं हुई है और उनको बुखार भी नहीं है.



कर ने कहा, "हमें यकीन है कि वह इस घातक बीमारी से वह उबर जाएंगे और आने वाले चार से पांच दिनों में वह काफी बेहतर स्थिति में होंगे." कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद चटर्जी को 6 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें आईटीयू में शिफ्ट कर दिया गया था. चटर्जी की बुधवार को हुई कोविड-19 जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए गैर-कोविड आईटीयू में रखा गया है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए



 बालों की हर समस्या को जड़ से मिटाने के लिए प्याज का रस है कमाल, इस तरह करें इस्तेमाल!

Osteoporosis: हड्डियों को खोखला कर सकता है ऑस्टियोपोरोसिस, जानें कारण, इलाज और बचाव के उपाय

डायबिटीज में रामबाण से कम नहीं हैं ये 5 चीजें, डाइट में शामिल कर तुरंत कंट्रोल होगा ब्लड शुगर लेवल!

नवरात्रि में उपवास के दौरान डाइट में जरूर शामिल करें ये एक चीज, मिलेंगे 7 कमाल के फायदे!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Navratri 2020: खाली पेट ये छोटी सी गलतियां बना सकती हैं आपको बीमार, भूलकर भी न खाएं ये 4 चीजें!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -