Home »  Relationship  »  Tips For A Healthy Relationship: रिश्ते में लौट आएगा वही पुराना दौर अगर करेंगे ये 4 काम...

Tips For A Healthy Relationship: रिश्ते में लौट आएगा वही पुराना दौर अगर करेंगे ये 4 काम...

यकीनन हम सभी एक उम्र में प्यार में पड़ते हैं. और उस उम्र का प्यार कुछ ऐसा होता है जो हर बात को भुला देता है, हर दर्द की दवा बन जाता है और जीवन में हर रास्ते की मंजिल भी बस वही होता है...

Advertisement
Relationship Tips: कहीं आपको भी यह तो नहीं लगता कि रिलेशनशिप में अब वह पुरानी बात नहीं रही?

उजाले अपनी यादों के हमारे साथ रहने दो 
न जाने किस गली में ज़िंदगी की शाम हो जाए 

- बशीर बद्र

बशीर बद्र का यह शेर आपने भी न कभी सुना ही होगा. यकीनन हम सभी एक उम्र में प्यार में पड़ते हैं. और उस उम्र का प्यार कुछ ऐसा होता है जो हर बात को भुला देता है, हर दर्द की दवा बन जाता है और जीवन में हर रास्ते की मंजिल भी बस वही होता है... लेकिन अक्सर वक्त और उम्र के साथ वो प्यार भी कमजोर होता जाता है और उसकी जगह ले लेता है झगड़ा या दूरियां... तो अगर आपके रिश्ते में भी कुछ ऐसा ही मोड़ या वक्त चल रहा है या आप दोनों बीते समय को भूलते जा रहे हैं, तो वक्त है उसी दौर में लौट कर जिंदगी को एक बार फिर से जी लेने का. अगर आपको यह शिकायत है कि अब रिलेशनशिप में पुरानी वाली बात नहीं रही. तो इसके पीछे बहुत सी वजहें हो सकती हैं. दरअसल, हम सब अपनी जिम्मेदारियों और सही टाइम मैनेजमेंट न हो पाने की वजह से अपने पार्टनर को वक्त नहीं दे पाते. अगर आप भी इस बात से परेशान हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं इसका हल.

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम

रिश्ते में पहले वाला स्पार्क आएगा कुछ यूं | Tips For Building A Healthy Relationship

1. संदेश भेजें : अरे, अरे! संदेश पढ़कर परेशान न हों. हम बस फोन पर मैसेज की बात कर रहे हैं. आप अपने साथी को फोन पर एसएमएस या व्हट्सएप मैसेज भेज सकते हैं. व्यस्त समय में भी आपका मैसेज उनके चेहरे पर मुस्कान छोड देगा और जब भी आप मिलेंगे तो रिश्ते में वही ताजगी महसूस होगी.

2. सेल्फी लें : जी हां, आप अपनी सेल्फी तो खूब लेते होंगे. हो सकता है कि ऑफिस के दोस्तों के साथ की तस्वीरें भी आपके फोन में खूब हों. लेकिन जब भी साथ बैठे हों तो अपने साथी के साथ सेल्फी जरूर लें. इससे आप उनके करीब आने का मौका पा सकते हैं और हां वो पुराना वक्त भी याद कर सकते हैं, तो कभी आपको बहुत प्यारा था.

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

3. सरप्राइज दें : हो सकता है कि आपको यह रिलेशनशिप टिप कुछ खास न लगात हो. शायद आपको लगे कि यह तो हर कोई सलाह देता है या यह एक खर्चीला ऑप्शन है. लेकिन यकीन मानिये ये बहुत जरूरी है. अपने साथी को आपके हाथों से सरप्राइज में मिली एक छोटी सी चॉकलेट भी बहुत पसंद आएगी. अगर आपके पास पैसे नहीं हैं तो आप उनके लिए शेर-ओ-शायरी कर सकते हैं.

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

4. जगह बदलें : बहुत जरूरी है कि मूड बदलने के लिए आप जगह बदलें. जी हां, अगर आप दोनों साथ ही रहते हैं तो छोटे-छोटे ब्रेक लें और अपने साथी के साथ बाहर घूमने जाएं. यह आप दोनों के लिए बहुत जरूरी और रिश्ते में नई ान फूंकने वाला साबित होगा. इस दौरान पुरानी चीजों का साथ लेकर जाना भी एक अच्छा विकल्प है.
 

और खबरों के लिए क्लिक करें. 

DoctorNDTV is the one stop site for all your health needs providing the most credible health information, health news and tips with expert advice on healthy living, diet plans, informative videos etc. You can get the most relevant and accurate info you need about health problems like diabetes, cancer, pregnancy, HIV and AIDS, weight loss and many other lifestyle diseases. We have a panel of over 350 experts who help us develop content by giving their valuable inputs and bringing to us the latest in the world of healthcare.

Advertisement