Home »  Relationship  »  Relationship Tips: शादी के बाद आपका पार्टनर खुश नहीं है! इन 4 तरीकों से लगाएं पता

Relationship Tips: शादी के बाद आपका पार्टनर खुश नहीं है! इन 4 तरीकों से लगाएं पता

Relationship Advice: अपने आप को कोसने और दंडित करने के बजाय एक दुखी विवाहित जीवन को समाप्त करना बेहतर है

Advertisement
बातचीत के अभाव में ज्यादातर विवाहित जीवन बर्बाद हो जाता है.

Relationship Tips: शादीशुदा जोड़ों के लिए रिश्ते की सलाह: हर रिश्ते में हनीमून का दौर कुछ ही समय के लिए होता है! हम सभी ने देखा और अनुभव किया है कि शादी के शुरुआती महीनों में कपल्स के बीच आकर्षण अधिक होता है. हालांकि इस बंधन को मजबूत बनाए रखने के लिए इस पर लगातार काम करने की जरूरत है. बातचीत के अभाव में ज्यादातर विवाहित जीवन बर्बाद हो जाता है. कई बार जीवन के कुछ टारगेट, गलत रास्ता चुनना और अपने साथी को समय और महत्व न देना एक असफल वैवाहिक जीवन की ओर ले जाता है. यहां हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बता रहे हैं जो बताएंगे कि आप अपनी शादी में खुश हैं या नहीं?

अपनी शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए 4 आसान और नेचुरल उपाय, आज से ही शुरू कर दें

1. आत्मीयता

हेल्दी रिलेशनशिप के लिए पार्टनर के साथ इंटिमेट होना बहुत जरूरी है. अगर आप साथ में इंटिमेट पल नहीं बिताते हैं तो यह दूरी आपकी लवलेस शादी के पीछे सबसे बड़ी वजह हो सकती है. शादीशुदा जिंदगी में कुछ रोमांटिक पलों होना भी जरूरी है. अगर आपका साथी ऐसा नहीं कर रहा है तो यह सोचने वाली बात है.

2. धोखा देना

कुछ पति-पत्नी अपने पार्टनर के अफेयर के बारे में जानकर माफ कर देते हैं या भूल जाते हैं! लेकिन ध्यान रखें कि वे आप पर पूरा भरोसा नहीं करेंगे (फिर कभी). धोखे जैसे अनजाने घाव आपको अपने साथी से दूर कर देते हैं और आपके रिश्ते से खुशियां गायब होने लगती हैं. ऐसे में कई बार कपल अलग भी हो जाते हैं.

पाचन तंत्र को बर्बाद कर सकती हैं ये 9 चीजें, आज से खाना बंद कर दें, वर्ना बाद में होगा पछतावा

3. झगड़े और बहस

अगर आप अपने जीवनसाथी के साथ लगातार बहस करते पाए जाते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप साथ रहने के लिए तैयार नहीं हैं. कोशिश करें और अपने तर्कों के पीछे के कारण का पता लगाएं और उन्हें हल करने का प्रयास करें. अगर आप कोई समाधान नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि अब आप एक-दूसरे का पर्याप्त ख्याल नहीं रखते हैं. यह इस बात का संकेत है कि वे इस रिश्ते में खुश नहीं हैं.

4. जीवन/भविष्य के लक्ष्य

आप एक बच्चा चाहते हैं, लेकिन वे नहीं. और भी कई फैसले हैं जिनमें आपका साथी आपका साथ नहीं दे रहा है. जब आपके जीवन के सबसे बड़े फैसले आपस में नहीं होते हैं, तो शादी किसी भी कीमत पर नहीं चल सकती.

पूरे शरीर के मोटापे को घटाकर स्लिम और फिट बॉडी पाने के लिए बेहतरीन हैं हार्ड वर्कआउट

Best Age to Get Pregnant | क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Dengue Fever: डेंगू होने पर दिख सकते हैं ये लक्षण, जानें बचाव के तरीके

Hyperthyroidism Test: शरीर में हाइपरथायरायडिज्म के लक्षण दिख रहे हैं, तो इन 4 टेस्ट से करें कन्फर्म

Hormonal Imbalance: शरीर में हार्मोनल असंतुलन क्यों होता है? लक्षण, कारण और इलाज के तरीके

DoctorNDTV is the one stop site for all your health needs providing the most credible health information, health news and tips with expert advice on healthy living, diet plans, informative videos etc. You can get the most relevant and accurate info you need about health problems like diabetes, cancer, pregnancy, HIV and AIDS, weight loss and many other lifestyle diseases. We have a panel of over 350 experts who help us develop content by giving their valuable inputs and bringing to us the latest in the world of healthcare.

Advertisement