Home »  लिविंग हेल्दी  »  Shilpa Shetty ने एक्सरसाइज का वीडियो किया शेयर, कमर दर्द और Muscle Pain से राहत दिलाने में बताया कारगर

Shilpa Shetty ने एक्सरसाइज का वीडियो किया शेयर, कमर दर्द और Muscle Pain से राहत दिलाने में बताया कारगर

फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस की वजह से काफी सुर्खियों में रहती हैं. शिल्पा शेट्टी ने एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह कमर को स्ट्रॉन्ग करने के लिए एक्सरसाइज कर रही हैं. साथ ही शिल्पा इस एक्सरसाइज को कमर दर्द (Back Pain) से छुटकारा पाने में भी मददगार बताती है.

Advertisement
शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने अपने इंंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है

फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस की वजह से काफी सुर्खियों में रहती हैं. शिल्पा शेट्टी ने एक्सरसाइज का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह कमर को स्ट्रॉन्ग करने के लिए एक्सरसाइज कर रही हैं. साथ ही शिल्पा इस एक्सरसाइज को कमर दर्द (Back Pain) से छुटकारा पाने में भी मददगार बताती है. शिल्पा शेट्टी लिखती हैं कि जब पूरा देश लॉकडाउन जैसे हालातों से गुजर रहा है जो घर पर एक ही जगह पर बैठे रहने से शरीर में अकड़न आ सकती है. इसके लिए आपको कुछ एक्सरसाइज करने की जरूरत है. शिल्पा सलाह देती हैं कि कमर दर्द (Back Pain) से परेशान लोग इस एक्सरसाइज को डेली रुटीन में शामिल कर सकते हैं.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस और फूड वीडियो को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. बॉलीवुड में 44 साल की उम्र में उनकी फिटनेस लेवल की शायद ही कोई दूसरी एक्ट्रेस हो. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) न सिर्फ सोशल मीडिया पर बल्कि खुद की फिटनेस को लेकर भी काफी एक्टिव रहती हैं. साथ ही साथ फैंस को भी फिटनेस बनाए रखने के लिए मोटिवेट करती रहती हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रही हैं. 

पाचन बेहतर करने, Immunity बढ़ाने और ब्लड शुगर लेवल के लिए कमाल है Black Tea! जानें काली चाय के फायदे-नुकसान

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on

Lemon Water: नींबू पानी है सबसे सस्ता और नेचुरल इम्यूनिटी बूस्टर, जानें नींबू पानी पीने के फायदे और नुकसान

शिल्पा शेट्टी वीडियो (Shilpa Shetty's Video) में जो एक्सरसाइज कर रही हैं उसके बारे में कैप्शन में लिखती हैं कि हम अभी भी कुछ एक्सट्रीम सिचुएशन में हैं यानी कि देश अभी लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रहा है. हमारे घर के आसपास बहुत कुछ करने लायक है. जबकि कई लोग इस समय घर से ही काम कर रहे हैं और दूसरी ओर, कुछ लोग के पास बहुत खाली समय होने से वह एक ही जगह पर काफी देर तक बैठे रहते हैं. वह लिखती हैं कि एक जगह पर बैठने से आपकी पीठ और मांसपेशियों में दर्द (Back And Muscle Pain) हो सकता है. 

 मूंग दाल को अपने स्किन केयर रुटीन में शामिल करने के ये हैं 5 सबसे बड़े कारण, ऐसे करें इस्तेमाल!

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) कहती हैं कि किसी भी दीर्घकालिक, गंभीर दर्द से बचने के लिए पीठ को मजबूत रखना जरूरी है. इसलिए, मैं नियमित रूप से इस एक्सरसाइज का अभ्यास करती हूं और यह मेरे लिए अद्भुत काम करता है. यह पीठ और पेट की मांसपेशियों को मजबूत करता है, रीढ़ में लचीलापन बढ़ाता है. यह फेफड़ों को खोलने के साथ ही पीठ के दर्द से राहत (Relief Back Pain) देता है और पीठ की मांसपेशियों को आराम देता है. शिल्पा शेट्टी सलाह देती हैं कि अपने शरीर को थोड़ी एक्टिव रखें ताकि इन दिनों में आप घर पर भी स्वस्थ रहें. 

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

बालों को काला, घना और मजबूत बनाने के लिए हफ्ते में दो बार लगाएं केले का हेयर पैक, जानें बनाने का तरीका

Pumpkin Seeds Benefits: कद्दू के बीज डायबिटीज के साथ हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए भी हैं कारगर!

Hormones And Weight Loss: इन 5 हार्मोन्‍स के कारण बढ़ता है आपका मोटापा और पेट की चर्बी, जानें कैसे करें कंट्रोल

DoctorNDTV is the one stop site for all your health needs providing the most credible health information, health news and tips with expert advice on healthy living, diet plans, informative videos etc. You can get the most relevant and accurate info you need about health problems like diabetes, cancer, pregnancy, HIV and AIDS, weight loss and many other lifestyle diseases. We have a panel of over 350 experts who help us develop content by giving their valuable inputs and bringing to us the latest in the world of healthcare.

Advertisement