Home »  ख़बरें  »  WHO ने न्यू कोरोना वायरस को दिया नाम Covid-19, जानें कबतक तैयार होगा टीका

WHO ने न्यू कोरोना वायरस को दिया नाम Covid-19, जानें कबतक तैयार होगा टीका

Coronavirus Disease Officially Named: विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्ल्यूएचओ (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम ने कहा कि न्यू कोरोना वायरस से ग्रस्त निमोनिया को डब्ल्यूएचओ ने सीओवीआईडी-9 (COVID-19) नाम दिया है. उन्होंने कहा कि पहला टीका 18 महीनों के भीतर तैयार कर लिया जाएगा. न्यू कोरोना वायरस (New Coronavirus) पर वैश्विक अध्ययन और नवाचार मंच की बैठक मंगलवार को जिनेवा में उद्घाटित हुआ जो कि बुधवार तक चला.

Advertisement

Coronavirus Disease Officially Named: विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्ल्यूएचओ (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम ने कहा कि न्यू कोरोना वायरस से ग्रस्त निमोनिया को डब्ल्यूएचओ ने सीओवीआईडी-9 (COVID-19) नाम दिया है. उन्होंने कहा कि पहला टीका 18 महीनों के भीतर तैयार कर लिया जाएगा. न्यू कोरोना वायरस (New Coronavirus) पर वैश्विक अध्ययन और नवाचार मंच की बैठक मंगलवार को जिनेवा में उद्घाटित हुआ जो कि बुधवार तक चला. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस आशा जताई कि विभिन्न पक्ष संबंधित मुद्दों पर सहमति हासिल करेंगे और योजना बनाएंगे. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन दुनिया भर के 400 से अधिक वैज्ञानिकों के साथ विचार-विमर्श कर रहा है. रोडमैप बनाना भी महत्वपूर्ण है, जिससे संबंधित संगठनों को साफ दिशा दी जाएगी और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा.

Valentine Day 2020: वैलेंटाइन वीक का सबसे खास और रोमांटिक दिन है Kiss Day, जानें क्या 'किस' करना है सेहत के लिए फायदेमंद, क्यों मनाया जाता है किस डे!

ट्रेडोस ने कहा कि पहला टीका 18 महीनों के भीतर सामने आएगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मरीजों के इलाज और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की रक्षा के लिए संबंधित सामग्रियों को विभिन्न देशों में पहुंचाया है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मजबूत करने की अपील भी की. 

Weight Loss Diet: वजन कम करने के लिए क्या करना चाहिए! यह दो चीजें करेंगी पेट की चर्बी को दूर, घटाएंगी मोटापा

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,113 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 44,653 हो गई है. चीनी प्रशासन ने बुधवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से मंगलवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 2,015 नए मामलों और 97 मौतों की जानकारी मिली है.

सिन्हुआ ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इनमें हुबेई प्रांत में 94 और हेनान, हुनान तथा चोंगकिंग में एक-एक मौत हुई है.

Coronavirus Updates: कोरोनावायरस से संक्रम‍ित थी गर्भवती, दिया 'ऐसी' बच्‍ची को जन्‍म,मां-बच्‍ची डॉक्‍टरी देखरेख में...

आयोग ने कहा कि मंगलवार को 3,342 नए संदिग्ध मामले सामने आए. (साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

(इनपुट-आईएएनएस)

DoctorNDTV is the one stop site for all your health needs providing the most credible health information, health news and tips with expert advice on healthy living, diet plans, informative videos etc. You can get the most relevant and accurate info you need about health problems like diabetes, cancer, pregnancy, HIV and AIDS, weight loss and many other lifestyle diseases. We have a panel of over 350 experts who help us develop content by giving their valuable inputs and bringing to us the latest in the world of healthcare.

Advertisement