होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Superfood For Diabetes: ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए कमाल है ये एक सुपरफूड, डायबिटीज में बिल्कुल न खाएं ये फूड्स!

Superfood For Diabetes: ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए कमाल है ये एक सुपरफूड, डायबिटीज में बिल्कुल न खाएं ये फूड्स!

How To Control Sugar Level: टाइप 2 डायबिटीज में ब्लड शुगर लेवल (Blood Sugar Level) हाई होता हो सकता है. वजन घटाने (Weight Loss) के साथ-साथ जीवनशैली में बदलाव कर टाइप 2 डाइबिटीज (Type 2 Diabetes:) को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

Superfood For Diabetes: ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए कमाल है ये एक सुपरफूड, डायबिटीज में बिल्कुल न खाएं ये फूड्स!

Diabetes: टाइप 2 डायबिटीज में एवोकाडो ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने में फायदेमंद!

खास बातें

  1. यह कमाल का सुपरफूड्स है ब्लड शुगर कंट्रोल करने में असरदार!
  2. डायबिटीज को कंट्रोल करने में फायदेमंद है यह एक चीज!
  3. जानें टाइप 2 डाइबिटीज में क्या खाएं और क्या नहीं.

Avocado For Diabetes: टाइप 2 डायबिटीज में ब्लड शुगर लेवल (Blood Sugar Level) हाई होता हो सकता है. वजन घटाने (Weight Loss) के साथ-साथ जीवनशैली में बदलाव कर टाइप 2 डायबिटीज (Type 2 Diabetes:) को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है. अगर आपको टाइप 2 डाइबिटीज को कंट्रोल करना (Control Type 2 Diabetes)  है तो आपको ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करना होगा. आप जो खाना खाते हैं और जिस पैटर्न में खाते हैं वह आपको डायबिटीज (Diabetes) को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है. टाइप 2 डाइबिटीज को मैनेज कर और ब्लड शुगर को कंट्रोल कर इससे बचा जा सकता है. यहां हम आपको बताएंगे कि एवोकाडो (Avocado) से कैसे टाइप डायबिटीज को कंट्रोल किया जा सकता है औऱ कैसे इस में फायदेमंद है. साथ ही ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करने में यह कैसे लाभदायक हो सकता है.

ब्लड शुगर लेवन को कम करने के लिए खाएं एवोकाडो | Eat avocado To Reduce Blood Sugar Levels

कई अध्ययनों में कहा गया कि एवोकाडो का नाश्ते में सेवन करने से यह ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है. साथ ही अध्ययन में यह भी कहा गया कि इसका नियमित सेवन करने से यह इंसुलिन को मैनेज करने में भी मददगार हो सकता है. एवोकाडो में पोषक तत्व होने से यह वजन घटाने में तो मदद करता ही साथ ही कोलेस्ट्रोल करने में भी फायदेमंद हो सकता है. 



e6b54ss8Type 2 Diabetes: टाइप 2 डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए हमें अपने आहार में बदलाव करने की जरूरत है

एवोकाडो के स्वास्थ्य लाभ | Benefits Of Avocado  



1. एवोकाडो एक हाई फैट और लो कर्ब फूड है. इसमें लो कर्ब होने से यह ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है. एवोकाडो खाने से आपको काफी टाइम तक एनर्जी मिलती है साथ यह आपको अंदर से भी भरा हुआ रखता है.  एवोकाडो में 150 ग्राम एवोकाडो, 22 ग्राम फैट और 10.1 ग्राम फाउबर होता है.    

2. एवोकाडो में मोनोअनसैचुरेटेड वसा होती है जो इंसुलिन इंसुलिन को बनाए रखने में मदद कर सकती है. हाई ब्लड प्रेशर के रोगियों के लिए एवोकाडो पोटेशियक का एक अच्छा स्त्रोत हो सकता है. पोटेशियम हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में भी फायदेमंद हो सकता है. 

3. एवोकाडो कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है.

4. एवोकाडो ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्रॉल स्वस्थ दिल के लिए एक शानदार फल माना जाता है.

obnvvudgDiabetes: एवोकाडो ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मददगार साबित हो सकता है.

डायबिटीज में न करें इन चीजों का सेवन

1. मीठा पानी
2. शराब
3. कार्बोनेटेड शीतल पेय
4.डीप फ्राइड फूड
5. जंक फूड
6. प्रोसेस्ड और पैकेज्ड फूड
7. रिफाइंड चीनी
8. मिठाईयां
9. पास्ता, मैदा, वाइट ब्रेड

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -