होम » फोटो » सोने से पहले करें ये, स्किन करेगी ग्लो

फोटो

सोने से पहले करें ये, स्किन करेगी ग्लो

  • पानी पिएं : कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है. इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है. रात में सोने से आधे घंटे पहले 1 ग्लास पानी पिएं. इसके अलावा ऊपर बताई गई होठों को मुलायम बनाने वाली ट्रिक आजमाएं.
    Share

    पानी पिएं : कई बार पर्याप्त नींद लेने के बाद भी आपका चेहरा सुबह थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है. इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है. रात में सोने से आधे घंटे पहले 1 ग्लास पानी पिएं. इसके अलावा ऊपर बताई गई होठों को मुलायम बनाने वाली ट्रिक आजमाएं.

  • गाजर को आहार में शामिल करें. इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है.
    Share

    गाजर को आहार में शामिल करें. इसमें विटामिन के, सी, ई, ए और बी होता है, जिनकी मदद से स्किन पर आने वाले डेड सेल्स को खत्म किया जा सकता है.

  • कई लोगों के चेहरे पर मुहांसे, दाग धब्बे होते हैं. चेहरे पर दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरें में लगाने से मुहांसे की समस्या बिल्कुल गायब हो जाएगी.
    Share

    कई लोगों के चेहरे पर मुहांसे, दाग धब्बे होते हैं. चेहरे पर दूध और शहद के बने पेस्ट को चेहरें में लगाने से मुहांसे की समस्या बिल्कुल गायब हो जाएगी.

  • नींद पूरी लें. यह भी त्वचा पर दमक लाने में अहम रोल अदा करती है.
    Share

    नींद पूरी लें. यह भी त्वचा पर दमक लाने में अहम रोल अदा करती है.

  • दूध हमारे शरीर को पौषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है. इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं. इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें.
    Share

    दूध हमारे शरीर को पौषक तत्व तो देता ही साथ ही इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को स्वस्थ बनाने में फायदेमंद हो सकता है. इसका इस्तेमाल आप एक फेस पैक के रूप में कर सकते हैं. इसके लिए कच्चे दूध का उपयोग करें उसमें शहद को मिलाएं और 10 से 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें.

  • रात को लिप्स पर ऐसा क्या लगाए कि लिप्स सुंदर और मुलायम बन जाए. ये आपके लिए किसी सपने जैसा हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो हम आपको बता रहे हैं रात में की जाने वाली एक ट्रिक. इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें. इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं.
    Share

    रात को लिप्स पर ऐसा क्या लगाए कि लिप्स सुंदर और मुलायम बन जाए. ये आपके लिए किसी सपने जैसा हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो हम आपको बता रहे हैं रात में की जाने वाली एक ट्रिक. इसके लिए रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल लें. इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं.

  • एवोकाडो स्किन के लिए सबसे बेहतर खाद्य पदार्थों में से एक है, क्योंकि इससे स्किन को हेल्दी और स्मूथ स्किन रखने में मदद मिलती है. दरअसल, एवाकाडो में ऐसे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं, जो एंटी एजिंग के प्रोसेस में मददगार साबित होते हैं. बता दें कि एवोकाडो से कई तरह के नेचुरल फेस पैक और मास्क बनाए जा सकते हैं. इतना ही नहीं आप इसे अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं.
    Share

    एवोकाडो स्किन के लिए सबसे बेहतर खाद्य पदार्थों में से एक है, क्योंकि इससे स्किन को हेल्दी और स्मूथ स्किन रखने में मदद मिलती है. दरअसल, एवाकाडो में ऐसे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं, जो एंटी एजिंग के प्रोसेस में मददगार साबित होते हैं. बता दें कि एवोकाडो से कई तरह के नेचुरल फेस पैक और मास्क बनाए जा सकते हैं. इतना ही नहीं आप इसे अपनी डाइट में भी शामिल कर सकते हैं.

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com